जानिये दिव्या भारती के मौत के ठीक पहले के कुछ वक़्त कब कहाँ और कैसे बीते

6959

बॉलीवुड में दिव्या भारती जैसी शायद ही कोई हीरोइन रही हो जिसने करियर के पहले साल में ही 12 फिल्में कीं, जबरदस्त हिट हुई, लेकिन दूसरे ही साल मौत को गले लगा कर चली गई। इनका नाम आते ही ‘ऐसी दीवानगी’ और ‘सात समंदर’ याद आता है। 19 साल की कम उम्र में ही वे चल बसीं और मौत की वजह आज तक साफ नहीं हो पाई। लेकिन अब दिव्या की मौत को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है.
90 के दशक में बॉलीवुड में परिवर्तन की एक लहर चली थी। यही दौर था जब नए और गुमनाम, लेकिन प्रतिभावान चेहरे लोगों की पसन्द बन रहे थे। इन्हीं चेहरों में से एक थीं, दिव्या भारती। दिव्या बेहद होनहार अभिनेत्री थीं। 90 के दशक में बड़े हुए लोग दिव्या का गाना ‘सात समुन्दर’ अब भी गुनगुनाते होंगे।

दिव्या भारती उन चुनिन्दा अभिनेत्रियों में से थीं, जिन्होंने कम उम्र में ही हिन्दी फिल्म इन्डस्ट्री में एक मुकाम हासिल कर लिया था। सिर्फ 16 साल की उम्र में उन्होंने एक तमिल फिल्म बॉबीली राजा में काम किया था। इसके बाद उऩ्होंंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

 

 

उस दौर की सुपर हिट शोला और शबनम, विश्वात्मा, दिल आसना है और दीवाना जैसी फिल्मों में दिव्या ने अपनी सफलता के झंडे गाड़े थे। हालांकि सिर्फ 19 साल की आयु में रहस्यमय मौत की वजह से उनके उड़ते हुए कैरियर पर ब्रेक लग गया। हम यहां दिव्या भारती की मौत के सम्बन्ध में कुछ तथ्यों को आपके सामने रखने जा रहे हैं, जो आप शायद ही जानते हों।

अगली स्लाइड पे जानिये मौत के ठीक पहले  दिव्या भारती के आखिरी पल कैसे बीतें 

1 of 3