VIDEO: सभी गुप्त रोगों का काल है भुना हुआ चना,बस खाने का तरीका पता होना चाहिए

3159

आपने बहुत बार अंकुरित दालों,चनो को खाने के फायदों के बारे में सुना ही होगा.बिलकुल उसी तरह भुने हुए चने भी हमारी सेहत के लिए बहुत ज्यादा लाभदायक साबित हो सकते है.बस आपकों भुने हुए चने खाने का सही तरीका पता होना चाहिए. भुने हुए चनों में बहुत अधिक मात्रा में कार्बोहाइड्रेड, प्रोटीन, कैल्शियम ,आयरन और विटामिन होता है, अगर इसे सही समय पर खाया जाए तो ये हमारे शरीर को बादाम जितनी ताकत देते है और हमारे शरीर को कई तरह के रोगों से बचाते है.

Source

बरसात के समय में हमें कई तरह की बीमारियाँ घेर लेती है. जिनकी वजह से हमें बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.बरसात में सबसे ज्यादा खांसी और बुखार होता है.जो बच्चों और बूढों को बहुत जल्दी अपनी चपेट में ले लेता है.किसी भी इंसान को पतला होने में भी भुने हुए चने बहुत लाभदायक साबित होते है.

Source

कुछ लोगों को गुप्त रोगों की समस्या होती है जिसकों वो डॉक्टर को भी बताने में शरमाते है.आपमें से बहुत कम लोग जानते होंगे की गुप्त रोगों को जड़ से खत्म करने के लिए भुने हुए चने बहुत लाभकारी होते है.भुने चने हमारे शरीर में हो रही खून की कमी को भी पूरा करते है और हमारी सेहत को ठीक रखते है. आज हम इस वीडियो में आपको बतायेंगे कि कैसे गुप्त रोगों को खत्म करने में सहायक है भुने हुए चने.

Source

वीडियो में देखिये सभी गुप्त रोगों का काल है भुना हुआ चना…

 

Loading...
Loading...