वीडियो में देख हो जाए सावधान! कही आपका स्मार्टफोन की बैटरी भी तो नहीं दे रही है फटने के ये संकेत

505

आज टेक्नोलॉजी के इस युग में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति हो जिसके पास मोबाइल फोन न हो. आज के इस आधुनिक जीवन में कोई भी व्यक्ति ऐसा नजर नहीं आता जो अपना जीवन अपने स्‍मार्टफोन के बिना व्यतीत कर रहा हो. लेकिन आए दिन सामने आते मामलों को देख ऐसा ही लगता है कि कई बार यही स्‍मार्टफोन हमारी जिंदगी के लिए किस कदर खतरा बनते जा रहे है. जी हाँ इस बात में कोई दौराय नहीं है कि एक स्मार्टफोन का जितना ज्यादा फायदा है उसके साथ ही उसका उतना ही नुकसान एक इंसानी जिंदगी के लिए भी है.

source

आए दिन खबरों में हम अक्सर स्मार्ट फोन की बैटरी फटने के खतरनाक हादसों के बारे में सुनते रहते है. अगर सोशल मीडिया की बात की जाए तो वहां भी हम अक्सर हम ऐसे कई पोस्ट देखते और पढ़ते रहते है जिसमे ऐसे खतरनाक हादसों के बारे में बताया जाता है, कि कैसे फोन की बैटरी फटने के चलते इंसानी जीवन खतरे में आ जाता है. जी हाँ हम अपने आस-पास ऐसे हादसे देखते और सुनते रहते है जिसमे फोन की बैटरी फटने से जहाँ कई लोगों के शरीर के हिस्से बुरी तरह जख्मी हो जाते है तो वहीँ इस हादसे में कई लोगों की मौत भी हो जाती है.

source

लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आखिर फोन की बैटरी यूँ अचानक से कैसे फट जाती हैं..? जाहिर सी बात है आप यकीनन सोचते तो होंगे लेकिन आपने शायद कभी जानने की कोशिश अभी तक नहीं की होगी. तो घबड़ाइए मत आज हम आपको जो वीडियो दिखने जा रहे है उसे देख यकीनन आपको इस बात का जवाब भली-भाँती मिल जाएगा और साथ भी आप जान सकेंगे कि आखिर इस तरह की घटना से कैसे बचा जा सकता है..तो आइए देखें वो वीडियो..

source

देखें वीडियो…! 

Loading...
Loading...