वीडियो : रोहिंग्या मुस्लिमों के लिए दबंग बनी शेख हसीना, किया एक ऐसा ऐलान जिसे सुनकर उड़ जायेंगे म्यांमार सरकार के होश!

1472

बीते कुछ समय से म्यांमार में रोहिंग्या मुस्लिम के साथ जो नरसंहार चल रहा है ये इसके बारे में सबको पता है और सब इस बात को भी जानते हैं कि रोजाना भारी संख्या में रोहिंग्या मुस्लिम म्यांमार से पलायन कर रहे हैं और भारत और बांग्लादेश की सीमा को पार करने वहां स्थापित होने की कोशिश कर रहे हैं. रोहिंग्या मुस्लिमों को लेकर भारत अपना रुख पहले ही शाफ कर चुका है. भारत सरकार का मानना है कि वह रोहिंग्या मुस्लिमों को भारत में स्थापित नहीं होने देगी लेकिन मानवता के खातिर उनकी देख-रेख और उनकी हर संभव मदद करेगी.

source

इतना ही नहीं भारत सरकार रोहिंग्या मुस्लिमों के लिए कई तरह के मिशन की शुरुआत भी कि है जिसके तहत उनके लिए खाना, पानी और मच्छरदानी जैसी जरूरतों की चीजों को उन तक पहुंचा रही है. इतना ही नहीं इस मामले में बांग्लादेश भी अपनी तरफ से उनकी पूरी मदद कर रहा है. रोहिंग्या मुस्लिमों के बारे में बात की जाए तो पता चलता है कि रोहिंग्या बहुत सालों पहले बांग्लादेश से म्यांमान में रहने के लिए गए थे.

source

रोहिंग्या मुस्लिमों पर हो रहे अत्याचार को रोकने के लिए बांग्लादेश सरकार सामने आया है और वहां की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने एक ऐसी घोषणा की है जिसके बारे में जानकार म्यांमार सरकार के कान खड़े हो जायेंगे. आपको जानकार हैरानी होगी कि बांग्लादेश में शरण लेने वाले रोहिंग्या मुस्लिमों कि संख्या 7 लाख तक पहुँच चुकी है. बांग्लादेशी समाचार पत्र ढाका ट्रिव्यून के अनुसार शेख हसीना ने रोहिंग्या मुस्लिमों के शिविरों का दौरा किया और उनको राहत सामग्री का वितरण किया.

source

इस बीच मिडिया से बातचीत करते हुए शेख हसीना का कहना था कि हम अपने 16 करोड़ को खिला-पिला सकते है और हम 7 लाख रोहिंग्या मुस्लिम को भी खिला-पिला सकते हैं. इतना ही नहीं हमने मानवता के नाते रोहिंग्या मुस्लिमों को शरण दी है और हम अपने बांग्लादेश के नागरिकों से भी अपील करना चाहती हूँ कि सब अपने-अपने अनुसार रोहिंग्या मुस्लिमों कि तकलीफों को कम करने में मदद करें और कोशिश करें. इसके अलावा कई और बाते बंगलादेश पीएम ने मिडिया के सामने कही जिन्हें आप नीचे दी गई वीडियो में सुन सकते हो.

Loading...
Loading...