ये है वो मशहूर खिलाड़ी जिसके पास मैंगी खाने तक के पैसे नहीं होते थे, आज खाता है…

589

ये सच है कि मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती है। एक ना एक दिन कमियाबी उनके पैर चूमती है। दुनिया में आज बहुत से ऐसे लोग है जिनके सच्ची लगन और परिवार का साथ रंग लाया और आज वो सातवे आसमान पर है। बहुत से ऐसे लोग है, जिनकी सफलता के पीछे का राज जानकर आपके भी आंसू छलकने लगे है। उन्हीं में से हमारे देश के खिलाड़ी है, एक ऐसा खिलाड़ी जिसने ना केवल परिवार बल्कि देश का दिल जीतने के लिए कई परेशानियों का सामना किया।

source

हर कमियाब व्यक्ति के पीछे जरूर किसी ना किसी का हाथ होता है। जी हां बात कर रहे देश के खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के बारे में जिन्होंने पहली बार में ही टेस्ट टीम में जगह बना ली है। इसके अलावा करुण नायर और जयंत यादव को इंग्लैड के खिलाफ 2 टेस्ट में खेलने का मौका मिला है।

शायद आप हार्दिक पांड्या के सफलता के पीछे का राज सुनेगे तो रोने को मजबूर हो जायेंगे। ये वो खिलाड़ी जिसके पास किसी समय में खाने के लिए पैसे भी नहीं होते थे। मैंगी खाकर अपना दिन गुजारता था। इस बात का खुलासा खुद पंड्या ने एक इंटरव्यू में किया कि शुरूआती दिनों में उसके पास सिर्फ पांच रुपये हुआ करते थे। जिनसे वो मैंगी खाते थे। उन्होंने बताया कि बाहर उधारी होने के कारण वो मैदान में ही पड़े रहते थे। माली से गर्म पानी मंगाकर मैगी खाते थे।

वीडियो में देखिये हार्दिक पांड्या के बचपन का ये राज…

घर की आर्थिक स्थिती अच्छी नहीं थी। पिता का बिजनेस बिगड़ने के बाद पिता घर-घर जाकर पासपोर्ट बनाने लगे थे। और मां की सर्जरी हुई थी। जिसके बाद हार्दिक पंड्या ने अपने आईपीएल से अपनी शुरूआत की और धीरे-धीरे कर उन्होंने टीम इंडिया में अपनी जगह बना ली। और आज वो देश के लिए एक हौनार खिलाड़ी साबित होते है।

 

Loading...
Loading...