वीडियो : आने वाले नवरात्रि में भूलकर भी ना करें ये काम नहीं तो आपके साथ होगा कुछ जो आपको…

413

हम सभी इस बात को जानते हैं कि आने वाले कुछ दिनों में हिन्दुओं का पावन पर्व नवरात्रि की शुरुआत होने वाली है और ये नौ देवियों का वो पावन पर्व होता है जिसे पूरे भारत के हिन्दू धर्म के लोग बहुत ही भक्ति-भाव और धूमधाम के साथ इस पर्व का आयोजन करते हैं. इतना ही नहीं कई लोगों का मानना यहाँ तक है कि नवरात्रि से पहले माता रानी कुछ लोगों के सपने में आकर उन्हें दर्शन भी देती हैं, जिन लोगों को माता रानी सपने में दर्शन देती हैं वो बहुत ही खुश नसीब होते हैं.

source

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बार भी देवी माँ के आशीर्वाद से इन नौ दिन में संसार में बहुत ज्यादा प्रभाव पड़ता है और बहुत ही अद्भुत संयोग बन रहे हैं तथा तमोगुण का प्राभाव कम होने लगता है. शारदीये नवरात्र एकम से नवमी तिथि तक रहेत हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बार ये नवरात्र 21 सितंबर गुरुवार से शुरू होकर 29 सितंबर शुक्रवार तक ही रहेंगे.

source

हम सभी इस बात को जानते हैं कि इन नवरात्रों में सभी लोग मन से माता रानी कि पूजा करते हैं लेकिन बहुत ही कम लोगों को माता रानी कि सेवा का लाभ मिलता है. कई बार जब महिलाएं देवी माता की पूजा करती हैं तो उनसे जाने-अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां हो जाती है जिनके बारे में उन्हें खुद पता नहीं चलता. जो उनकें लिए बहुत ही नुकसान दायक होता है.

source

कहते हैं कि जब भी किसी प्रकार की कोई पूजा की जाती है और उस पूजा की विधी में कोई गडबड हो जाए तो वह पूजा खंडित हो जाती है और उस पूजा से कोई लाभ पर्याप्त नहीं होता. इसलिए आज हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखाने जा रहे हैं जिसमें आने वाले नवरात्रों के बारे में बताया गया है कि नवरात्रों में आपको किन-किन बातों का ख्याल रखकर माता रानी की पूजा करनी है.

नीचे देखें ये वीडियो :-

Loading...
Loading...