छोटी सी बात पर बच्ची और दादा में हुई देर तक बहस, इनकी बातचीत सुनकर हंस देंगे आप!

2546

जब हम किसी बात को लेकर परेशान रहते हैं या दूसरे के मत से असहमत होते हैं तब हम बहस करते हैं. जो व्यक्ति बिना किसी मुद्दे के बारे में पूरी तरह जानकारी लिए बिना गलत फेक्ट्स से लोगों को भ्रमित करने की कोशिश करता हैं. तब बहस की स्थिति बन जाती है. लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जो दूसरों से सीखने की बजाय अपने गलत होने पर भी अहंकार करते हैं. टीवी में आप बहुत सी राजनीतिक पार्टियों के बीच किसी मुद्दे को लेकर बहस करते देखते ही होंगे.

source

जिसका शायद ही कोई हल निकल कर आता हो. लेकिन हालहि में सोशल मीडिया पर दादा और छोटी सी बच्ची के बीच होने वाली बहस का वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है. जिसको अभी तक करोड़ो लोग देख चुके हैं.

यकीन मानिये आज से पहले आपने कभी ऐसी बहस नहीं देखी होगी. आइये आपको बताते हैं आखिर किस बात को लेकर ये दादा और पोती आपस में झगड़ रहे थे. दरअसल ये दोनों इसलिए बहस कर रहे थे, क्योंकि जो छोटी सी बच्ची हैं वो छत पर जाना चाहती है.

लेकिन उसके दादा उसको जाने के लिए मना कर रहे हैं. मना करने के बाद भी वह प्यारी सी बच्ची जो अभी सही से बोल नहीं पा रही है फिर भी अपने दादा से ऊपर जाने के लिए पुरजोर से बहस कर रही है. ये वीडियो उन लोगों के लिए एक सबक है जो किसी भी मुद्दे पर बहस करने से डरते हैं. क्योंकि जब तक हम अपने हक की लड़ाई नहीं लड़ेंगे तब तक हमें हमारा हक नहीं मिल सकता है.

Loading...
Loading...