कर्क, मकर और मीन के अलावा इन तीन राशियों के लिए इस दिवाली पर होने वाला बड़ा धमाका…

98

जिस त्योहार के लिए लोग महीने भर पहले से ही तैयारियां करना शुरू कर देते हैं उस त्योहार के कुछ ही दिन बाकी रहे गये है। जी हां हिंदू धर्म के वैसे तो सभी त्योहार बड़े ही होते है लेकिन दिवाली विशेषकर शुभ त्योहार होता है क्योंकि इस त्योहार पर घर में धन-दौलत और वर्कत आने के लिए माता लक्ष्मी को प्रसन्न किया जाता है उनका घर, दुकान और ऑफिस हर जगह माता लक्ष्मी और गणेश का पूजन किया जाता है और इस दिवाली तो 6 राशियों वाले लोगों के लिए के लिए तो विशेषकर लॉटरी निकलने वाली है।

SOURCE

दिवाली में ना केवल लोगों के घरों में रौशनी होती है बल्कि उनकी जिंदगी में भी रौशनी हो जाती है। कहते हैं कि दिवाली में साफ-सफाई का विशेष महत्व होता है क्योंकि उसी से ही माता लक्ष्मी प्रसन्न होकर प्रवेश करती हैं। आपको बता दें कि कर्क, तुला, मकर, कुंभ, मिथुन, और मीन इस दिवाली इन राशियों वाले अगर माता लक्ष्मी को खुश करने का प्रयास करेंगे तो जरूर उनकी किस्मत बदल जायेंगी।

SOURCE

ये 6 राशियों वाले अगर वीडियो में बताये गये उपाय करें तो उनके घर में माता लक्ष्मी के आगमन से कोई नहीं रोक सकता। दिवाली के दिन इन राशियों वालो को आटे की 108 गोलियां बनाकर मछलियों को खिलानी हैं या 21 हकीक के पत्थर लेकर अपने घर के किसी कोने में कच्चे स्थान देखकर गाढ़ दें। दिवाली के दिन 11 शुद्ध घी के दीपक जालाएं उससे माता लक्ष्मी बहुत प्रसन्न होते है क्योंकि कहा जाता है कि माता लक्ष्मी रौशनी से बहुत खुश होती हैं इसलिए दिवाली को जितनी हो सके उतनी ज्यादा रौशनी करें।

SOURCE

इसके अलावा अगर घर में आर्थिक तंगी हो तो ये 6 राशी वाले धनतेरस से ही माता लक्ष्मी का मंत्र पढ़ना शुरू कर दें और साथ में गाय को हरी सब्जियां भी खिलाएं। सबसे महत्वपूर्ण दिवाली का दिन है इसलिए हो सके तो उस दिन चांदी के गिलास में पानी लेकर कुबेर जी का भोग लगाएं। दिवाली के दिन झाडू खरीदना बहुत शुभ माना जाता है इसलिए उसी दिन नारियल वाली झाडू जरूर खरीदें।

वीडियो में देखे…

दिवाली के दिन घर में किन्नर का आना और भी शुभ माना जाता है उस दिन पर किन्नर को दान करना ना भूलें और बदले में किन्नर से 1 सिक्का लेकर अपनी तिजोरी में रख लें जिससे आपकी तिजोरी में कभी पैसे की कमी नहीं होगी। दिवाली के दिन ये 6 राशियों वाले गणेश लक्ष्मी के अलावा कुबरे जी और रिद्दी-सिद्दी की भी पूजा भी पूजा जरूर करें।

Loading...
Loading...